How To Impress a Girl in Hindi [2020]

"How Impress a Girl in Hindi" यह आर्टिकल उन लोगो के लिए हैं जो किसीसे सच्चा प्यार करते  हैं और उसे पाना चाहतें हैं और अपना जीवन उसके साथ व्यतित करना चाहतें हैं. कृपया ईस आर्टिकल का किसी भी गलत काम के लिए इस्तमाल ना करें।

How to attract a girl in hindi: हर कोई चाहता हैं की उसकी एक गर्लफ्रेंड हो। जो उसकी केअर करें। पर कुछ कमी या डर की वजह से, डर याने उस लड़की को खोने का डर। 

अगर मैं उसे प्रोपोज़ करू और उसने नहीं बोला तो इस बात का डर इस डर की वजह से लडके उनसे बात तक नहीं कर पाते। 

How to impress a girl in hindi

क्या मैं सही हूँ।  

क्या आप चाहते हैं की आप की कोई अच्छी सी एक गर्लफ्रेंड हो ?

अगर आप चाहते हैं की आप की कोई एक अच्छी सी गर्लफ्रेंड हो तो How to Impress girl in Hindi यह आर्टिकल आपके लिए परफेक्ट हैं।  निचे दिए गए पॉइंट्स का अवलोकन जरूर करें।

How to get a girlfriend in hindi याने लड़की को इम्प्रेस करना यह अलग अलग कंडीशंस पर निर्भर करता हैं जैसेकि।    
  • लड़की आपकी ऑफिस कलीग हो या 
  • आपके पड़ोस में रहती हो या 
  • आपके साथ आपके स्कूल में पढ़ती हों 
  • आपकी फ्रेंड हो ( How to impress your friend )
  • आपकी गर्लफ्रेंड हो ( How to impress your girlfriend )
  • आपके घर के सामने से या आपके area से आना जाना करती हों ( How to impress someone )
  • आप किसी लड़की से डेट कर रहे हों और उसे इम्प्रेस करना चाहतें हो ( How to impress a girl on first date in hindi )  
  • किसी शॉप में या किसी मन्दिर में मुलाकात होती हों 
  • किसी ट्रैन या बस में मुलाकात होती हों (How to impress a girl on chat in hindi) 
  • Whats-app, Instagram  या और किसी सोशल मीडिया पे कॉंटॅक्ट होता हो (How to impress a girl on instagram chat in hindi).
  • Unknown नंबर पे कॉल कर के इम्प्रेस करना हो ( How to impress a girl on phone in hindi )  
तो How to girl impress in hindi याने लड़की को इम्प्रेस करना यह ऊपर दी गयी कन्डीशन्स पर निर्भर करता हैं.

यहाँ पर हम निचे दी गयी कंडीशन पर बात करेंगे ( tips for make girlfriend in hindi )

अगर लड़की आपकी ऑफिस कलिग हो 


अपने लुक पे ध्यान दे 

Girl ko impress kaise kare तो आप अपने लुक पे ध्यान दे इसका मतलब यह नहीं की आप बहोत एक्सपेंसिव  याने की महंगी चीजों का ग्रहण करें। 

मेरा कहना हैं की आप जैसे हैं वैसे ही रहे बस सिर्फ अपनी हेयर स्टाइल और अपने ड्रेसिंग पर खास करके ध्यान दे, और नीट और क्लीन रहें। हो सके तो ड्रेसिंग और हेयर स्टाइल ट्रेंडिंग ही रखें। 


How to impress the girl in hindi

एक लाइट परफ्यूम याने की जिसकी सुगंध हलकी हलकी महेक ती रहें ऐसे लाइट परफ्यूम का इस्तेमाल करें। शूज को हप्ते में एक बार पॉलिश जरूर करेंऔर एक घडी जरूर पहने। 

उन्हें देखके स्माइल करें 

अब लड़की जब भी आपके आमने सामने आएं तो उसे देखकर हलकी सी स्माइल करें, हो सकता हैं की वह  पहेली बार स्माइल न करें या फिर हो सकता हैं की उसका आपकी तरफ ध्यान ही ना हो तो चिंता ना करें।

दूसरी बार फिर वह दिखे तो उसे देखके हलकी सी स्माइल करें और अगर उसने भी आपको देखकर स्माइल कर दी तो ऐसा और एक दो बार जरूर करें। अगर वह स्माइल करें तो अच्छी बात हैं वर्ना आप  चिंता ना करें। 


बात करने का साहस करें 

अब आपको किसी ना किसी बहाने से उनके  साथ बात करनी हैं। बहाना कुछ भी हो सकता हैं पर जब आप पहली बार उनके साथ बात करने का प्रयास करें तो कोशिश यह करें की बहाना  ऑफिशियल वर्क के रिलेटेड ही हों।

अब ऐसेही अपनी बातचीत को आगे बढ़ाये।  ध्यान रखें  पहले ही बातचीत में लड़की को उसका नंबर ना मांगे।  जब तक वह आपके बारें में आपको ना पूछे तब तक उसको आपके बारें में कुछ भी ना बतायें।  

अपने मु मिठ्ठू मिया ना बने 

अपने मु मिठ्ठू मिया ना बने। याने अपनी मू से अपनी तारीफ़ ना करें। होसके तो जितना पूछा जाये उतनाही जवाब दें। मेरे फादर यहाँ के कलेक्टर हैं। मेरा वहां बंगला हैं ऐसी बेफिजूल की बातें बिलकुल ही ना करें।  


बार बार लगातार मेसेज या कॉल ना करें 

अगर लड़की आपके साथ बातें करने लगी तो विनम्रता पूर्वक उनसे उनका नंबर मांगे। नंबर लेते बराबर उनको मेसेजेस या कॉल करना शुरू ना करें।  

नंबर लेने के एक दो दिन बाद बस एक फॉरवर्डिंग वाला कॉमेडी मेसेज सेंड करें जिससे की उनके चेहरे पे एक स्माइल आएं। अगर उनका भी मेसेज आपको आता हैं तो यह बहोतही अच्छी बात होगी। धीरे धीरें केजुअल याने की general बातें करना शुरू करें। 

उनके बारें में जाने 

जैसेकि, उनसे उनकी hobbies के बारें में पूछे, पसंदीदा कलर के बारें में पूछे, पसंदीदा foods, पसंदीदा स्वीट्स, पसंदीदा खेल कौनसा हैं, पसंदीदा  बर्ड्स, और खाली समय में क्या करना पसंद हैं। और ऐसेही बातों का सिलसिला आगे बढ़ाये।  

उन्हें Appreciate करें 

फिर फॅमिली के बारें में पूछे की फॅमिली में कौन कौन हैं। भाई क्या करता हैं यह पूछे, और जब लड़की आंसर दे तो उसे कभी कबार appreciate करें जैसे की "wow great". जिससे की आपके अच्छे पण की झलक उनको दिखे, जो की आपमें जेन्युइन रहनी चाहिए. 

बातों में Casual Approach लाये 

How to impress a girl a girl in hindi

इसी तरह बातों का सिलसिला आगे बढ़ाये और अब casual एप्रोच पे आये याने हसी मजाक वाली बातें करें जिससे उनके चेहरे पे स्माइल आये। ध्यान रखे उतनीही हंसी मजाक करें जितनिकी उनको पसंद हों। बिच बिच में उनकी तारीफ भी करें। 


उन्हें स्पेशल फील करवायें 

How to impress your crush: जब कभीभी उनका कॉल या मैसेज आये तो तुरंत रिप्लाई करें। कभी उनको आपके मदद की जरुरत पड़े तो तुरंत उनकी मदद के लिए हाजिर हो जाये। उनकी Birthday पे उनको एक अच्छासा सरप्राइज गिफ्ट दे।  उन्हें हमेशा अच्छा फील कराएं।  
         

लड़की का झुकाव जाने 

इन दरमियान लड़की का झुकाव आपकी तरफ हैं की नहीं इस बात को जानने की कोशिश करें। और कुछ ऐसी बातें करें की जिससे की आपको कुछ अंदाजा हो पाये। अगर लड़की का झुकाव आपकी तरफ लगता हैं तो लड़की को बहार कॉफ़ी पिने का अनुरोध करें।     

अगर आपको लगता हैं की लड़की का झुकाव आपकी तरफ नहीं हैं तो थोड़ा और  समय ले। इन दरमियान एक दूसरे को जानने की कोशिश करें।बिच बिच में उनकी तारीफ भी करलिया करें पर ध्यान रखे झूठी तारीफ करनेसे बचे। और फिर डेट के लिए एप्रोच करें। 

नोट: How can impress a girl in hindi or हाऊ तो इम्प्रेस अ गर्ल इस आर्टिकल में ब्लू कलर से हाईलाइट किये गये सेन्टेंस को गौर से पढ़े

डेट के लिए एप्रोच करें         

जब आप डेट के लिये एप्रोच करें या फिर कॉफी पिने के लिये अनुरोध करें तो जगह और समय उनसे discuss करके ही फाइनल करें। जिससे उन्हें उनके इम्पोर्टेंस का पता चलता हैं।   
   

कॉंफिडेंट रहिये 

आप किसी लड़की को याने आप जिसे अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हो,  जिसे आप अपनी लाइफ पार्टनर बनाना चाहते हो उसे आप मिलने जाने वाले हो तो  फुल कॉंफिडेंट से मिलने जाये। आपका कॉन्फिडेन्ट आपके चेहरे पे झलकना चाहिये।

फुल कॉन्फिडेंट रखे पर ओवरकॉन्फिडेंट कभी ना रखे 

ट्रेंडिंग लुक रखिये

आपका ड्रेसिंग सेंस ही आपके बारें में सब कुछ कह देता हैं। इसलिए ड्रेसिंग और अपनी हेयर स्टाइल ट्रेंडिंग ही रखे। हेयर स्टाइल चप्टी बिलकुल भी ना रखे। 

एक अच्छासा शूज पहने अगर शूज पुराना हो तो उसे वॉश या पॉलिश  जरूर करें । एक हैंड वॉच जरूर पहने।  

आपके नाख़ून कटे हुये हो। एक अच्छासा लाइट परफ्यूम आप अप्लाई करें।  

हो सके तो क्लीन शेव रखे अगर आप शेव रखना चाहे तो रख सकते हो पर सिर्फ उसे मेन्टेन रखे याने बराबर शेप में रखे।

लड़कियों को ज्यादातर वेल मेंटेन्ड और वेल ग्रूम्ड लडके पसंद आतें हैं। इसलिए अच्छा दिखे। प्रेजेंटेबल रहे और कॉंफिडेंट रहे। 

समय का पालन करें 

मिलने का जो समय तय हुआ हैं बिलकुल उसी समय या फिर पांच दस मिनट पहले पहुंचे। पर लेट बिलकुल भी ना होयें। 

ध्यान रखे फर्स्ट इम्प्रैशन इज द लास्ट इम्प्रैशन। इसलिये घर से थोड़ा जल्दी निकले ताकि आप लेट ना हो पायें।  

डेट पे खाली हात ना जाये 

How to impress a girl in hindi

डेट पे जाते समय खाली हात बिलकुल भी ना जाये। याने लड़की के लिये कुछ लेके जाये जो लड़की को पसंद हो।  जैसेकि लड़कियों को चॉकलेट बहोत पसंद होते हैं तो उनका पसंदीदा चॉकलेट उनके लिये लेके जाये और उन्हें गिफ्ट करें।

उन्हें Importance दे 

जैसे किसी रेस्ट्रो या कैफ़े में अगर आपलोग मिल रहे हो तो वह आते बराबर उन्हें Hi या हेलो कहे और होसके तो उनके बैठने के लिए खुर्ची को थोड़ा पीछे ले। और उन्हें बैठने के लिए अनुरोध करें। 

फिर आपने जो चॉकलेट उनके लिए लाया हैं वह उन्हें दे।   

और उन्हें उनके नाम से ही पुकारे। 

लोकल लैंग्वेज का इस्तेमाल करें   

अगर लड़की आपके स्टेट की ही हो तो उनके साथ लोकल लैंग्वेज मे ही बात करें। पर अगर वह हिंदी लैंग्वेज prefered करें तो फिर आप भी हिंदी में ही बात करें। अगर लोकल लैंग्वेज में आप बात करते हों तो उसमे एक अपना पण दिखाई देता हैं। 

इंटरेस्टिंग बातें करें

बोरियत भरी बातें बिलकुल भी ना करें। कंपनी के वर्क के रिलेटेड बातें बहोतही कम करें हो सके तो नाके बराबर करें।  

उनके इंटरेस्टिंग टॉपिक पे बात करें। फिर थोड़ी इधर उधर की बातें भी करें। हंसी मजाक करें।  कुछ funny बातें करें। उन्हें भी बोलने  चांस दे।और इस तरीकेसे बातो का सिलसिला आगे बढ़ाये। 
                               

उनका रीस्पेक्ट करें

जैसे जिस किसी रेस्ट्रो, हॉटेल या कैफ़े में आप बैठे हो तो उनसे पूछे की आप क्या ऑर्डर देना पसंद करोगी। स्टार्टर में आप क्या लेना पसंद करोगी। मेनकोर्स में आप क्या लोगी। ऐसा उनको जरूर पूछे।  

 उनको भी बातें करने का चान्स  दे, वह जो बातें करें उन्हें शांति पूर्वक सुने और रेस्पॉन्स करें।

अपने दिल की बात उनसे कहें 

How to impress the girl in hindi

जैसे ही आपकी बातों का सिलसिला आगे बढे तो अच्छासा मौका देखके अपनी दिल की बात भी उनसे कहदे। और जवाब एकदम तुरंत एक्सपेक्ट नाकरें।  क्यूंकि मॅग्ज़िमम लड़कियां यह तुरंत आंसर नहीं देती।  

अब वह आपके बारें में सोचने लगेगी। और बहोतही जल्द आपको उसका आंसर भी देगी। अगर नहीं दे तो आप भी उनको पूछ सकते हो की आपने मेरे बारें में क्या सोचा। पर ध्यान रखे उनके पीछे ना लगे।    

जैसेही मीटिंग ओवर हो जाये तो उन्हें उनकी गाड़ी तक ड्रॉप करें। जातें समय उन्हें See You and टेक केयर कहें। 


अपना बीहेवियर नॉर्मल रखें 

देखिये उनकी तरफ से आंसर जो भी आये, हाँ आयें या ना आएं उसे एक्सेप्ट करें। आंसर चाहे  जो भी हो, आपने कोशिश की इस बात का आपको हमेशा समाधान रहेगा।   

चलिए अब यह मानकर चलते हैं की उनकी तरफ से आंसर अगर नीगेटिव आये तो क्या करें।   

उनकी तरफ से आंसर नीगेटिव आयें तो ऐसा नहीं की आप उनसे बात करना ही छोड़ दे या  उनको गालिया देदे ऐसा बिलकुल भी ना करें, सय्यम रखे। 

आप उनके साथ नॉर्मल ही बिहेव करें। उन्हें बिलकुल भी यह भनक भी ना लगने दे की आपको उनकी बात का बुरा लगा। और उनसे नॉर्मल बिहेव करें। और अपने जीवन में आगे बढे। 

कहने का मतलब यह हैं की वो नहीं तो कोई और सही। कोई और नहीं तो कोई और सही हमारा काम हैं कोशिष करना बाकी सब नियति के हाथ में   
  

प्यार का मूल मंत्र 


प्यार में हमेशा एक बात ध्यान में रखे की हम जिस किसीसे भी प्यार करेंगे तो उनकी ख़ुशी के लिए हमें उन्हे छोड़ना तक पड़ सकता हैं। जैसेकि  लड़की को आप पसंद ही ना हो  या फिर आपकी इनकम कम हो  

वजह चाहे जो भी हो मेन फलसफा तो यही हैं की वह आपके साथ नहीं रहना चाहती याने उनकी ख़ुशी कही और हो तो इस बात के लिये आप हमेशा तैयार रहें अगर आपको प्यार में पड़ना हैं तो। 

और ऎसी केस में आपने पीछे हटना ही मुनासिफ हैं। यह कठिन हैं पर यह करने में ही आपकी और सबकी भलाई हैं।  

अगर आंसर पॉज़िटिव याने "हाँ" आये तो फिर तो कोई दिक्कत ही नहीं। याने आपकी गाड़ी तो चलपड़ी    

ऊपर दिये गये Girl Impress tips in hindi को फॉलो करके आप भी एक सुन्दर सी गर्लफ्रेंड पा सकते हों।  




दोस्तों How to set a girl in hindi इस आर्टिकल में, ऊपर दिए गए पॉइन्ट मेसे सबसे कारगर पॉइन्ट आपको कौनसे लगे उनके बारें में आप हमें जरूर लिखे
        

दोस्तों How to Impress a Girl in Hindi Language यह आर्टिकल बहोत सोच समझकर और एक्सपेरियन्स के आधार पर लिखा गया हैं इस आर्टिकल से आपको फायदा या नुक्सान जोभी होता हैं तो उसके बारें में आप हमें जरूर लिखे    

हमें आशा हैं की आपको How to make a girlfriend in hindi इस आर्टिकल से आपको हमेशा फायदा ही होगा।        

   

          

    







Newest
Previous
Next Post »

Please do not Enter any spam link in the comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon